read deleted whatsapp messages

AMAZING TIPS TO READ DELETED WHATSAPP MESSAGES IN HINDI – DELETED WHATSAPP MESSAGE पढने के टिप्स

Amazing tips to read deleted whatsapp messages in hindi के  बारे में आज हमलोग बात करेंगे। की किस तरह  से whatsapp में भेजा गया मैसेज अगर कोई delete कर देता है।  तो उसको भी हमलोग पढ़ सकते है। अगर कोई मैसेज डिलीट कर देता है तो उसको बड़ी ही आसानी से देख सकते है। की सामने वाला आखिर ऐसा क्या भेज कर फिर से डिलीट कर दिया है। ये फीचर पिछले साल ही आया है। जिसमे Delete for everyone का फीचर आया है। जिसके जरिये हम अपने messages को डिलीट कर पाते है।

आज हमलोग इसी के बारे में जानने वाले है। जो आपलोग के लिए काफी usefull होने वाला है। हमलोग को जब कोई मैसेज कर के डिलीट कर देता है तो मन में तरह तरह के सवाल उठते है। की ऐसा क्या था जो डिलीट कर दिया गया। वैसे देखा जाये तो ये whatsapp का काफी ही अच्छा फीचर है।

क्योकि अगर गलती से किसी और का मैसेज किसी के पास चला जाता है। तो ऐसे में उसको हमलोग डिलीट कर देते है। जिससे किसी और का मैसेज और कोई नहीं पढ़ पाता है। या फिर अगर स्पेलिंग मिस्टेक हो जाता है तो उसको भी सही कर के सेंड कर सकते है।

ऐसे मेसेज को देखने के लिए काफी तरीके है. जिनमे से एक को हमलोग आज देखने वाले है.

HOW TO READ DELETED WHATSAPP MESSAGES

आज मैं आपलोग को एक एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला हूँ। जिसके मदद से आप अपने मोबाइल में deleted whatsapp messages को बड़ी ही आसानी से पढ़ पाएंगे। जिसमे पूरा व्हाट्सप्प का रिकॉर्ड सेव हो जाता है। बस आपको जब टाइम मिले चेक कर लेना है की किसने क्या भेजा है।

वैसे तो गूगल प्ले स्टोर में काफी third party software मिल जायेंगे। जो sender के द्वारा deleted whatsapp messages को read करने में help कर देंगे। लेकिन इन सब में एक काफी popular apps है। जिसका नाम है WhatsRemoved+ जो की काफी इस्तेमाल में लाया जाता है।

ये apps सिर्फ android user  के लिए है iOS के लिए नहीं है। ये apps 5 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड किया गया है।

आइये देखते इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कैसे किया जाता है ?

step by step सीखते है कि कैसे deleted whatsapp messages को पढ़ पाएंगे:

  • Google play store से डाउनलोड करे और install करे

read deleted whatsapp messages

Image of read deleted whatsapp messages in hindi
  • install करने के बाद सारे pop up को allow कर के आगे बढे
  •  Select your apps में whatsapp को चेक कर के next बटन को क्लिक करे

read deleted whatsapp messages

Image of read deleted whatsapp messages in hindi
  • अब हमारा apps का डैशबोर्ड खुल जायेगा
  • जैसे ही कोई मेसेज करने के बाद डिलीट करता है आपको notification मिल जायेगा
  • deleted whatsapp messages को देखने के लिए आपको apps के Detected tab में जाना होगा

read deleted whatsapp messages

  • जहा से हम deleted messages को आसानी से देख पाएंगे

मैंने google apps store पर काफी apps को देखा लेकिन इसके जैसा कोई भी नहीं लगा. इसमें कुछ ऐड भी शो होते है जिसको हटाने के लिए हमें कुछ रूपये पे करने होते है. जिसके help से हम ऐड को बंद कर सकते है.

iOS के लिए कोई भी इस तरह के टूल नहीं है. जो कि प्राइवेसी के हिसाब से देखा जाये तो अच्छा है. वैसे ये गलत है कि हम किसी के whatsapp deleted messages को पढ़े.

जरुरी जानकारी :

ऐसे apps को use करने से पहले ये ध्यान रहे कि ये आप अपनी जिम्मेदारी पर ही ऐसा करे. और वो भी काफी इमरजेंसी हो तभी करे. क्योकि ऐसे में हो सके आपके निजी जानकारी third party software के जरिये उनके हाथ लग जाये. जिसमे OTP या बैंक के डिटेल हो सकते है. वैसे सिक्योर होते है लेकिन कुछ कहा नहीं जा सकता है. इसलिए use करने से पहले सावधान रहे. क्योकि ऐसे ही साइबर क्राइम को कर के हमारे जानकारी चुराया जाता है.

जिससे हमें काफी नुकसान हो सकता है.

ये भी पढ़े :

CONCLUSION

आज हमलोग सीखे Amazing tips to read deleted whatsapp messages. यहाँ हमलोग ने देखा कि किस तरह से whatsapp से डिलीट किया हुआ मेसेज को देख सकते है. इसमें मैंने एक software के बारे में steps wise समझया हूँ. आपलोग को जब भी बहुत जरुरी हो इसका तभी इस्तेमाल करे.

ऐसे ये है काफी अच्छा software जो हमारी काफी help करता है. अगर आपलोग ये पोस्ट अच्छा लगा है तो हमें कमेंट करे. और अपने दोस्तों तक इस तरह के इनफार्मेशन को जरुर शेयर करे. जिससे आपके साथ साथ उनको भी जानकारी मिल सके. आप अपने पोस्ट भी हमें लिख कर मेरे mail id पर सेंड कर सकते है.

जिससे आप बिना अपने साईट के अपने इनफार्मेशन दुसरे तक पंहुचा सकते है. जिससे आपकी इनफार्मेशन लोगो तक पहुँच सकते है.

Mail id: technogyanin@gmail.com

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here