money earning app in india

आज मै Top 7+ money earning app in India के बारे में बताऊंगा। आज के समय में सबलोग अपनी Job को लेकर परेशान है। क्योकि कोरोना जब से आया है तब से काफी लोगो को अपनी Job से हाथ धोना पड़ गया है। ऐसे में काफी लोग अब online platform को चुन रहे है। 

जिसके जरिये आप maximum काम online कर सकते है। और काफी लोग online के तरफ मूव भी होने लगे है। जिससे आप बिना घर से निकले अपने मोबाइल या लैपटॉप से online काम कर सकते है। काफी लोग अपने ऑफिस के काम कर रहे है तो कुछ लोग फ्रीलांसिंग कर रहे है। और कुछ लोग smart तरीके से online पैसे बना रहे है।

तो आज् मै उसी smart तरीके में से एक तरीका बताने वाला हूँ। आज मै Best money earning app in India के बारे में बताने जा रहा हूँ। जिसकी हेल्प से आप भारत में mobile app की मदद से अच्छी earning कर सकते है।

TOP 7+ MONEY EARNING APP IN INDIA हिंदी में

दोस्तों हो सकता है आपने इससे पहले काफी app पर काम किया हो। तो इसमें से काफी लोग पैसा कमाए भी होंगे तो वही कुछ लोग को काम करने के बाद पैसा नहीं भी मिले होंगे। इसमें कुछ फेक apps भी होते है जो काम करने के बाद भी कुछ पैसे नहीं देते है।

यहाँ मैं आपलोग को वैसा ही app के बारे में बताऊंगा जो भरोसे के होंगे। जिसमे काम करने के बाद आपको पैसा मिलेगा। बस उसके रूल्स को follow करते जाना है। क्योकि app में टाइम के साथ रूल्स बदलते रहता है। तो ऐसे में आप जब भी app को use करे उसके रूल्स को अच्छे से पढ़ ले।

इसमें से कुछ app मै खुद से भी use किया हूँ। इसलिए ये सब पर आप online काम कर सकते है। और अच्छे पैसे बना सकते है। आइये अब आपको मै Top 7+ money earning app in India के बारे में बताता हूँ। जो की निम्लिखित है:

MEESHO APP

messho एक online app है। जो की reseller company है। इसमें हमलोग दुसरे के सामान को अपना price लगा कर सेल कर सकते है। जिसमे हमारा अच्छा प्रॉफिट बन जाता है। ये आजकल घर में लेडीज लोगो के बीच काफी famous app है। जिसके जरिये ये लोग earning कर रही है। इसको use करने के लिए कुछ step को follow करे:

money earning app in india

  • messho app डाउनलोड करे फिर इनस्टॉल करे मोबाइल में।
  • अपना एक अकाउंट बनाये messho में।
  • उसके बाद app के टर्म्स के अनुसार काम करे। आपकी earning शुरू हो जाएगी।

आपके पास कोई कस्टमर नहीं है तो घबराने की बात नहीं है। आप अपने सोशल मीडिया या whatsapp का use कर सकते है। उसमे messho app के referral link शेयर कर सकते है। उससे जो लोग purchase करेगा उसके बाद आपका जो भी मार्जिन होगा वो आपको मिल जाता है।

वो मार्जिन आपको अपने हिसाब से जोड़ना होगा। कस्टमर जैसे ही उस प्रोडक्ट को purchase करता है। उसमे से आपके द्वारा जोड़ा गया मार्जिन आपको मिल जाता है। उसमे लिए आपको 10 दिन का समय लगता है। बाकी के डिटेल्स के लिए आप messho के app में जा कर देख सकते है। Meesho App Kya Hai? Best App To Earn Money in India के बारे में full details में जाने।

GOOGLE OPINION REWARDS

जैसे की नाम से ही पता लग रहा है की ये google का app है। जी हाँ ये google द्वारा बनाया गया app है। ये सिर्फ एंड्राइड पर ही काम करता है। ये एक काफी famous money earning app है। इसको गूगल के Survey team के द्वारा बनाया गया है। 

google opinion rewards

इसको भी same play store से download करे और फिर इनस्टॉल करे। जैसे ही इनस्टॉल कर लेते है google के तरफ से आपको एक छोटा सा सर्वे करने को मिलेगा। इसको अच्छे से सर्वे कीजिये। क्योकि इसी के बेसिस पर आपको और भी आगे सर्वे मिलेगा। और इस app में सर्वे कर के ही पैसे कमाया जाता है।

आपको ज्यादा से ज्यादा सर्वे चाहिए तो आपको अपने मोबाइल के location on कर के रखना होगा। जिसके बाद आपको दो मिनट का सर्वे पूरा करना होगा। इस तरह से आप इसके app में पैसा बना सकते है।

ROZDHAN

ये एक अलग तरह का app है जिसमे आपको मनोरंजन के साथ कमाई है। ये भारत का एक अच्छा money earning app है। इसमें आप video देख कर पैसा कमा सकते है। इसके साथ ही ये हमें डेली न्यूज़ भी provide करवाता है। इसमें आप अपने दोस्तों को लिंक शेयर केर के पैसा कमा सकते है।

जिसकी मदद से आप डेली Paytm cash कमा सकते है। जिससे आप अपने मोबाइल रिचार्ज, dth रिचार्ज या internet रिचार्ज कर सकते है। इसमें आपको डेली video देख कर पैसे कमाने है। जो काम आप बाकी app पर करते है वो सारे यहाँ भी कर सकते है। जैसे video देखना या न्यूज़ देखना इत्यादि।

आप जितना इस app का use करेंगे उतना आपको गोल्ड कॉइन बनते है। इसमें 250 कॉइन 1 रूपये के बराबर होता है। आप जितने इस app का use करेंगे उतने पैसे बना सकते है। जिसको आप अपने Paytm wallet में ट्रान्सफर कर सकते है।

दोस्तों को ये app शेयर करते है और वो इसमें signup कर लेता है तो तुरंत आपको 50/- रूपये मिलेंगे।

LOCO

इस app में आप खेल कर पैसे बना सकते है। ये कई लैंग्वेज में आपको देखने को मिल जायेगा। ये एक क्विज app है। ये भी एक best money earning app है। यहाँ पैसा कमाना मुसकिल नहीं है। ये app 10+ मिलियन से भी ज्यादा downlaod हो चूका है। इसका रिव्यु भी काफी अच्छा है।

इसमें आपको डेली का 15 मिनट मिलता है। जिसमे दो क्विज होता है। जिसका आपको सही answer करना होता है। सही answer करते ही आपको paytm cash मिल जाता है। इसमें current affairs, technology, GK इत्यादि से सवाल पूछे जाते है। इस app को अपने दोस्त के साथ शेयर कर के भी पैसे कमा सकते है।

इसका खास बात ये है की ये हिंदी में है। जिसको कोई भी use कर सकता है। इसमें prize amount 500/- से शुरू होता है। जिसको टाइम के हिसाब से बढाया जाता है। 

EARNKARO MONEY EARNING APP

ये app भी काफी famous app है। जिसके बारे में कई लोग सुने भी होंगे। ये कैसे काम करता है ये बता देता हूँ। जैसे amazon affiliate होता है जिसमे हमलोग लिंक को शेयर करते है। और उस लिंक का use कर के कोई कुछ purchase करता है तो आपको उसका commission मिलता है।

वैसे ही earnkaro app है। जिसमे आपको इसके प्रोडक्ट का referral link को सोशल मीडिया या अपने दोस्तों को शेयर करना है। वो जैसे ही उस लिंक का use कर के कुछ purchase करते है तो उसका commission आपको मिल जाता है।

जिस referral लिंक का use purchase करने में होता है। उसी से earnkaro को पता चल जाता है की आपके द्वारा शेयर किया हुआ प्रोडक्ट बिक चूका है और वो आपको पैसे दे देते है। इसके मदद से आप चाहे तो अच्छा पैसा कमा सकते है। बस आपके पास एक अच्छा और बड़ा network होना चाहिए। जहा पर आप अपने लिंक को शेयर कर के earning कर सके।

DREAM11

ये गेम खास कर के क्रिकेट के लिए बनाया गया है। इसको ज्यादातर क्रिकेट से जुड़े हुए लोग ही इस app का इस्तेमाल करते है। इसमें आप लाखो रूपये कमा सकते है। इसको खेलने के लिए आपको dream 11 के साईट पर जाकर इसको डाउनलोड करना होगा। जिसका लिंक मैं उपर में दे चूका हूँ।

बस आपको वह जाकर डाउनलोड कर लेना फिर उसको इनस्टॉल कर ले। उसके बाद आपलोग को इसमें एक अपना अकाउंट बनाना है। अकाउंट बनाते ही इस app में आपको क्रिकेट से जुड़े सारे matches दिखाई देने लगेगा।

अब लिस्ट दिखने के बाद आपको उसमे अपने मन मुताबिक से एक मैच को सेलेक्ट कर लेना है। जैसे ही आप सेलेक्ट करते है उसके हिसाब से उसमे पैसा लगाना होगा। जिसमे आपको उतने पैसा Pay करना होगा।

पैसा pay करने के बाद आपको अब अपना टीम बनाना है। उसके लिए आपको अपने हिसाब से प्लेयर बनाना होता है। उसके जब मैच होता है उसी के परफॉरमेंस के हिसाब से आपको पॉइंट मिलता है। आप जो प्लेयर पर पैसा लगाये है अगर वो अच्छा खेल लेता है उसके हिसाब से आपको उसके पैसा दिए जाते है। जो की आपको लाखो में भी पा सकते है।

AMAZON PAY

अगर आप ऑनलाइन ज्यादा shopping करते है तो amazon pay उसके लिए काफी अच्छा आप्शन है। इसमें जैसे ही आप अपना अकाउंट बनाते है आपको कुछ कैशबैक मिल जाता है। इसको आपको डाउनलोड कर लेना है फिर इनस्टॉल कर ले। ये amazon का ही प्रोडक्ट है तो काफी भरोसे का है ये।

आप जब भी amazon पर कुछ ऑनलाइन purchase करते है तो उस समय amazon pay का use करे। जिससे आपको हर समय कैशबैक मिलेगा। या फिर जब भी कुछ ऑनलाइन पेमेंट करते है जैसे मोबाइल रिचार्ज या electric bill या छोटे छोटे transaction तो आपको हमेशा कैशबैक मिलेगा। जिससे आप अच्छा पैसा earn कर सकते है।

amazon pay का आप्शन आपको amazon app में मिल जाता है। तो आपको अलग से amazon pay डाउनलोड करने की जरुरत नहीं पड़ता है।

VIDEOBUDDY

इसके हेल्प से आप paytm cash कमा सकते है। ये भी एक बेस्ट app है। इसमें आप फ्री में paytm money कमा सकते है। इस app में आप फ्री में विडियो देख कर पैसा earn कर सकते है। या फिर अपने फ्रेंड को कोड refer कर के हर refferel का पैसा earn कर सकते है। ये app काफी भरोसे का है।

इस app से आप कम से कम 300 /- रूपये होने के बाद पैसे को निकाल सकते है। इसमें आप विडियो को अपलोड कर के या दोस्तों को app शेयर कर के पैसा earn कर सकते है।  

CONCLUSION

मैंने इस पोस्ट में आपलोग को सिखाया Top 7+ money earning app in India के बारे में। जिसमे मैंने मोबाइल से app का use कर के कैसे पैसा कमाते है। इसके बारे में बताया हूँ। आप एक बार इन सब app को तरी कर के देख सकते है। आपमें से काफी लोग use करते भी होंगे।

अगर आपलोग को ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसको शेयर जरुर करे। जिससे और भी लोगो तक ये पोस्ट जा सके। अगर आपका कोई क्वेश्चन है तो आप मेरे को कमेंट कर के या मेल कर के पूछ सकते है। जिससे हमें भी ख़ुशी मिलेगी। आप लोग इसको अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here